डाक विभाग में नौकरी का सुनहरा मौका, 3870 पदों के लिए आवेदन करने की तारीख नजदीक

0

संदेशवाहक डेस्क। सरकारी नौकरी (Government Jobs) की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए ये शानदार मौका हो सकता है। दरअसल, भारतीय डाक विभाग (India Postal Department) ने ग्रामीण डाक सेवक (GDS) के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख नजदीक है। डाक विभाग (India Post) इस भर्ती के माध्यम से हरियाणा और राजस्थान पोस्टल सर्किलों में 3870 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती करेगा। इन सर्किलों के लिए आवेदन की प्रक्रिया अब अगले दो दिनों यानि 12 अगस्त को समाप्त हो रही है।

इस भर्ती में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की आधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए, हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है। इन पदों के लिए उम्मीदवार का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना अनिवार्य है। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार डाक विभाग के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल, appost.in पर विजिट कर आवेदन कर सकते हैं। भारतीय डाक विभाग (India Post) ने हरियाणा और राजस्थान पोस्ट सर्किल में ग्रामीण डाक सेवकों (जीडीएस) के क्रमश: 608 और 3262 यानी कुल 3870 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था।

इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख को बढ़ा कर 12 अगस्त 2020 कर दिया गया है। हरियाणा और राजस्थान जीडीएस पदों के लिए ऑनलाइन अप्लीकेशन विंडो को 6 अगस्त से फिर से ओपेन कर दिया गया है। हरियाणा और राजस्थान दोनों ही पोस्टल सर्किल के लिए ऑनलाइन आवेदन की नई आखिरी तारीख अब 12 अगस्त 2020 है। बता दें कि इससे पहले हरियाणा पोस्टल सर्किल के लिए आवेदन 7 जुलाई को और हरियाणा पोस्टल सर्किल के लिए आवेदन 21 जुलाई को समाप्त हो गये थे।

- Advertisement -

ग्रामीण डाक सेवक के इन 3870 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार डाक विभाग के जीडीएस अप्लीकेशन पोर्टल, appost.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। हरियाणा एवं राजस्थान डाक विभाग में ग्रामीण डाक सेवक पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या संस्थान से 10वीं की परीक्षा पास की हो। साथ ही, उम्मीदवारों को स्थानीय भाषा की 10वीं तक पढ़ाई की हो। इन पदों के लिए 18 से 40 साल तक के युवा आवेदन कर सकते हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.