शहर चुने
Hamari khabar sachi khabar

यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जताई संभावना

0

नई दिल्ली (संदेशवाहक न्यूज डेस्क)। भारतीय मौसम विभाग ने केरल और कर्नाटक के तटीय इलाकों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा गुजरात, मध्यप्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्कीम, असम के साथ-साथ आंध्र प्रदेश, ओडिशा उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है।

इन राज्यों में भी बारिश का अनुमान

मौसम विभाग ने बिहार झारखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कुछ इलाकों में भी हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। मौसम विभाग के मुताबिक इस साल दक्षिण पश्चिम मानसून अगस्त और सितंबर के महीने में लंबी अवधि में बर्षा होने का अनुमान है।

उत्तराखंड में रविवार को भारी बारिश का अलर्ट

वहीं इन दिनों उत्तराखंड में बारिश का कहर लगातार जारी है। राज्य में भारी बारिश के चलते जन जीवन को काफी नुकसान पहुंचा है। ऐसे में लोगों की मुश्किलें तब और बढ़ गईं जब मौसम विभाग ने प्रदेश में बाते 9 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान जताया है।

9 अगस्त को हो सकती है दिल्ली में बारिश

वहीं दिल्ली एनसीआर में रविवार को हल्की बारिश का अनुमान जताया गया है। यहां आने वाले सप्ताह में मंगलवार और बुधवार को भी कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि मॉनसून एक बार फिर दिल्ली की ओर बढ़ चुका है, यहां रविवार यानी 9 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है।