शहर चुने
Hamari khabar sachi khabar

आज 3 बजे रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र की बैठक, राम मंदिर शिलान्यास की तारीख की होगी घोषणा

0

अयोध्या (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। रामजन्मभूमि (Ramjanmabhoomi) तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की बैठक आज 3 बजे अयोध्या में होगी। इसमें श्रीराम मंदिर के शिलान्यास की तारीख की घोषणा हो सकती है। फिलहाल बैठक की तैयारियां पूरी हो चुकी है। इसमें शामिल होने के लिए अधिकांश ट्रस्टी भी अयोध्या (Ayodhya) पहुंच चुके हैं। साथ ही राष्ट्रीय स्वयं सेवक के सर कार्यवाह डा. कृष्ण गोपाल ने भी यहां डेरा डाल दिया है। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सर संघ चालक मोहन भागवत भी आ सकते हैं

नृत्य गोपाल दास के आमंत्रण के बाद पीएम मोदी ने बदला विचार
हालांकि इस तिथि पर भी वर्चुअल ढंग से ही भूमि पूजन की बात थी लेकिन एक जुलाई को ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास महाराज द्वारा संत समाज की ओर से भेजे गये पत्र के बाद प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) ने स्वयं उपस्थित होने का निर्णय लिया है। इसकी अधिकारिक घोषणा ट्रस्ट की बैठक में मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र करेंगे। इसके बाद भूमि पूजन की तिथि पर ट्रस्टीगण अपनी मुहर लगाएंगे और भी फिर सार्वजनिक घोषणा ट्रस्ट के माध्यम से ही की जाएगी।

उधर बैठक को लेकर ट्रस्टी व हरिद्वार के वयोवृद्ध संत युगपुरुष स्वामी परमानंद महाराज यहां देर शाम पहुंच गए हैं। इसी तरह महाराष्ट्र से ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष महंत गोविंद देव गिरि भी यहां शुक्रवार (Friday) को सुबह ही पहुंच गये लेकिन वह अपने करीबी संत के आश्रम में ठहरे हैं। इसके अलावा मंदिर आंदोलन के दौर में रामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के संकल्प के साथ पहली ईंट रखने वाले कामेश्वर चौपाल भी अपराह्न यहां पहुंच गये हैं।

इस बीच मंदिर निर्माण समिति के चेयरमैन नृपेन्द्र मिश्र ने जिलाधिकारी अनुज कुमार झा के साथ प्रथम पाली में रामलला का दर्शन किया। वहीं शाम को ट्रस्ट के पदाधिकारियों के साथ सर्किट हाउस में बैठक भी की।