वाराणसी: बीएचयू में OPD सेवाएं शुरू, ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

0

वाराणसी (संदेशवाहक न्यूज़ डेस्क)। बीएचयू (BHU) के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में 10 अगस्त से ओपीडी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते मार्च के अंतिम सप्ताह में ओपीडी सेवाओं को बन्द कर दिया गया था, लेकिन Unlock-2 में अब फिर से मरीजों के सहूलियत के लिए कुछ शर्तों के साथ इसे शुरू किया जा रहा है।

बीएचयू के जनसंपर्क अधिकारी राजेश सिंह (PRO Rajesh Singh)ने बताया कि 10 अगस्त से सर सुंदरलाल चिकित्सालय के सभी विभागों की ओपीडी सेवाएं दोबारा शुरू हो रही हैं। प्रत्येक विभाग में एक दिन में सिर्फ 10 मरीजों को परामर्श दिया जाएगा। गंभीर मरीजों का इलाज पूर्व की भांति आपातकालीन विभाग में होगा।

मास्क और आरोग्य सेतु ऐप की अनिवार्यता
बीएचयू के सर सुंदरलाल चिकित्सालय में ओपीडी में डॉक्टरों से परामर्श लेने के लिए मरीज और उनके परिजनों को मास्क लगाया अनिवार्य है। इसके साथ ही अस्पताल आने वाले मरीजों के मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) डाउनलोड होना चाहिए।

ऑनलाइन करना होगा रजिस्ट्रेशन
सर सुंदरलाल चिकित्सालय में चिकित्सीय परामर्श के लिए मरीजों को ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। बीएचयू की ऑफिसियल वेबसाइट bhu.ac.In पर जाकर पर dexpertsystems.com पर मरीज अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।