दिल्ली आबकारी नीति मामला: ED ने संजय सिंह पर लगाए आरोप, कोर्ट में पेश की 60 पेज की चार्जशीट

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली आबकारी नीति मामले में फंसे संजय सिंह पर ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने गंभीर आरोप लगाया है। ईडी ने राउज एवेन्यू कोर्ट में संजय सिंह के खिलाफ 60 पन्नों की चार्जशीट दाखिल की है।

आपको बता दें कि ‘आप’ के राज्यसभा सांसद और नेता संजय को अक्टूबर 2023 में ईडी ने कई घंटों तक पूछताछ के बाद ​गिरफ्तार किया था। इस वक्त संजय सिंह तिहाड़ जेल में हैं। उन्होंने जमानत के लिए राउज एवेन्यू कोर्ट, दिल्ली हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में याचिका दायर की थी। लेकिन अभी तक उन्हें इसमें सफलता नहीं मिली है।

संजय सिंह को 24 नवंबर को राउज एवेन्यू कोर्ट ने झटका देते हुए उनकी न्यायिक हिरासत 4 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी थी। इससे पहले संजय सिंह को कोर्ट ने 10 नवंबर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा था।

- Advertisement -

गौरतलब है कि दिल्ली शराब नीति मामले में आप नेता संजय सिंह को मनी लांड्रिंग के आरोप में ED ने गिरफ्तार किया था। प्रवर्तन निदेशालय के वकील की मांग पर दिल्ली की कोर्ट ने संजय सिंह को जेल में इलेक्ट्रॉनिक केतली देने की इजाजत दी। 4 दिसंबर तक के लिए उनकी हिरासत बढ़ा दी थी। कोर्ट ने पूछा ईडी से पूछा था कि कब तक चार्जशीट दाखिल होगी।

उस वक्त ईडी के अधिवक्ता ने कहा था कि एक या दो दिसंबर 2023 तक चार्जशीट दाखिल कर दी जाएगी। संजय सिंह की न्यायिक हिरासत को उसी के अनुसार आगे बढ़ाया जा सकता है। ईडी से अदालत ने कहा था कि 60 दिन पूरे होने वाले हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.