अयोध्या में रामलला मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 6000 गणमान्यों की लिस्ट तैयार, जानें कौन-कौन शामिल ?

Sandesh Wahak Digital Desk : उत्तर प्रदेश अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां अपने अंतिम चरण मे हैं. इसी बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने 22 जनवरी को होने वाले समारोह के लिए निमंत्रण भेजने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

ट्रस्ट ने संतों और वीवीआईपी समेत करीब 6000 प्रमुख हस्तियों की सूची तैयार की है, जिन्हें राम मंदिर के भव्य उद्घाटन समारोह में आमंत्रित किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी इस भव्य समारोह की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें उनके साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे. निमंत्रण पत्र डाक और पीडीएफ फाइलों के रूप में व्हाट्सएप पर भेजे जाएंगे.

- Advertisement -

PICS: Ram Temple Work In Full Swing In Ayodhya, Ram Janmbhoomi Trust Shares  Images | India News, Times Now

इसके अलावा ट्रस्ट मेहमानों के सेल फोन पर एक लिंक शेयर करेगा, जिससे उन्हें कार्यक्रम स्थल के लिए एंट्री पास बनाने की अनुमति दी जाएगी. ट्रस्ट ने अनिवार्य किया है कि सभी उपस्थित लोग अपना आधार कार्ड साथ रखेंगे.

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि अयोध्या में संतों को निमंत्रण मिलना शुरू हो गया है. इसी क्रम में महंत विष्णु दास ने पहला निमंत्रण मिलने पर आभार व्यक्त किया है. महंत विष्णु दास ने कहा कि भगवान राम के आशीर्वाद से आज मुझे समारोह का पहला निमंत्रण डाक से प्राप्त हुआ है.

तय कार्यक्रम के अनुसार, समारोह 3 घंटे का होगा, जो सुबह करीब 11 बजे शुरू होकर दोपहर 2 बजे खत्म होगा. इसके बाद अन्य लोगों को प्रधानमंत्री मोदी के कार्यक्रम स्थल से चले जाने के बाद ही जाने की अनुमति होगी.

प्रकाश गुप्ता ने बताया कि सुरक्षा कारणों से उपस्थित लोगों को कार्यक्रम स्थल पर सेल फोन नहीं लाने की सलाह दी जाती है.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.