बीटीएससी: Pharmacist के 1539 पदों पर नोटिफिकेशन जारी, ये डिग्री है जरुरी

बिहार टेक्निकल सेवा आयोग ने फार्मासिस्ट (Pharmacist) के 1539 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं।

संदेशवाहक डिजिटल डेस्क। बिहार टेक्निकल सेवा आयोग ने फार्मासिस्ट (Pharmacist) के 1539 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से साइंस स्ट्रीम के साथ 12वीं पास कर रखी हो और फार्मेसी में डिप्लोमा (Diploma in Pharmacy) किया हो। एक अगस्त 2019 तक अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष होना चाहिए।

वहीं महिलाओं एवं ओबीसी श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु 40 वर्ष एवं एससी, एसटी वर्ग के लिए अधिकतम आयु 42 वर्ष है। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा। नोटिफिकेशन (Notification) के मुताबिक इन पदों पर 2800 ग्रेड पे के तहत 5200 से लेकर 20,200 रुपए का वेतनमान दिया जाएगा।

4 मई तक करें अप्लाई

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट (Website) बीटीएससी पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 मई है। सामान्य, ओबीसी वर्ग को 200 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि एससी, एसटी और महिला अभ्यर्थियों को लिए केवल 50 रुपए आवेदन शुल्क है।

वहीं एक अन्य जॉब में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान इंदौर ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 34 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं। जिसमें कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग, मैकेनिकल इंजीनियरिंग सहित अन्य विभाग में भर्ती की जाएगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने सम्बंधित विषयों में पीएचडी की हो साथ ही रिसर्च/ टीचिंग में 3 वर्ष अनुभव हो। आवेदक की अधिकतम आयु 32 वर्ष होनी चाहिए। चयन मेरिट लिस्ट और दस्तावेज सत्यापन के आधार पर होगा।

अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट iiti.ac.in पर 21 अप्रेल तक आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-I पद पर चयनित अभ्यर्थियों को न्यूनतम वेतन 1,01,500 रुपए जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर ग्रेड-II पद के लिए 70,900 रुपए वेतन मिलगी।

Also Read: Basic School होंगे अपग्रेड, सम्बंधित विभाग ने बनाई कार्ययोजना

Get real time updates directly on you device, subscribe now.