75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल के फाइनल में पहुंचे निखत-अमित, गोल्ड मेडल की रेस में 4 और भारतीय

Sandesh Wahak Digital Desk: बुल्गारिया के सोफिया में 75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल टूर्नामेंट का आयोजन चल रहा है। इसमें वर्ल्ड चैंपियन निखत जरीन और कॉमनवेल्थ गेम्स के गोल्ड मेडलिस्ट अमित पंघल समेत 6 भारतीय बॉक्सर फाइनल में पहुंच गए हैं। वहीं, आकाश और नवीन को सेमीफाइनल में हार के बाद कांस्‍य पदक यानी ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा।

शनिवार को हुए पहले सेमीफाइनल में महिलाओं के 50 किलो वेट में निखत जरीन ने बुल्गारिया की ही बॉक्सर ज्लातिस्लावा चुकानोवा को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। निखत ने पहले राउंड को 3-2 से जीता। उसके बाद दूसरे और तीसरे राउंड में क्लिन स्वीप करते हुए दोनों राउंड को 5-0 से जीत लिया। निखत का फाइनल में रविवार को उज्बेकिस्तान की सबीना बोबोकुलोवा से मुकाबला होगा।

फाइनल में अमित पंघल का वर्ल्ड चैंपियन से मुकाबला

- Advertisement -

वहीं, पुरुषों के 51 किलो वेट में अमित पंघल ने क्लीन स्वीप करते हुए तुर्की के गुमुस को तीनों ही राउंड में 5-0 से हराया। अमित फाइनल में मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन कजाखिस्तान के संझार ताशकेनबे से भिड़ेंगे।

अरुंधति और बरुण ने किया क्लिन स्वीप

इसके अलावा महिलाओं के 66 किलो वेट में अरुंधति चौधरी ने स्लोवाकिया की जेसिका को तीनों राउंड में 5-0 से हराते हुए इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। फाइनल में उनका मुकाबला रविवार को एशियाई चैंपियन चीन की यांग लियू से होगा। वहीं, पुरुषों के 48 किलो वेट में बरुण सिंह शगोलशेम ने अल्जीरिया के खेनौसी कामेल को तीनों राउंड में 5-0 से हराया। वहीं, फाइनल में रविवार को उनका मुकाबला किर्गिस्तान के खोडज़िएव अनवरजान से होगा।

57 किलो वेट में सचिन ने यूक्रेन के अब्दुरमईमोव एइडर से पहले राउंड में 3-2 से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए दूसरे राउंड को 5-0 और तीसरे राउंड को 4-1 से जीत कर फाइनल में प्रवेश किया। सचिन का फाइनल में मुकाबला उज्बेकिस्तान के शेखजोद मुजाफारोव से होगा। पुरुषों के 67 किलो वेट में रजत को सेमीफाइनल में वॉकओवर मिलने के बाद फाइनल में प्रवेश कर लिया।

नवीन और आकाश को मिले कांस्‍य पदक

नवीन और आकाश को कांस्‍य पदक से संतोष करना पड़ा। 71 किलो वेट में आकाश को उज्बेकिस्तान के इकबोलजोन कोल्डारोव से हार का सामना करना पड़ा। आकाश ने पहला राउंड आसानी से जीत लिया, लेकिन उन्हें दूसरे और तीसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा। वहीं, 92 किलो वेट में भी नवीन कुमार को सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। जॉर्जिया के जॉर्जी कुशिताश्विली आसानी से जीत लिए।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.