Pakistan Election 2024 : चुनाव में हुई धांधली, कई सीटों पर फिर से होगा मतदान

Pakistan Election 2024 : पाकिस्तान चुनाव में धांधली के आरोपों से जनता सड़क पर है, जहां इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ आज देश भर में विरोध प्रदर्शन कर रही है। वहीं इसके चलते जगह-जगह पुलिस की तैनाती करनी पड़ी है। जानकारी के अनुसार पीटीआई ने देश भर में विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों के पोलिंग बूथों पर धांधली का आरोप लगया है।

वहीं इस बीच पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन ने दिया फिर से मतदान कराने का आदेश दे दिया है, जिससे राजनीतिक दलों में हड़कंप मच गया है। बता दें चुनाव आयोग का यह आदेश केवल उन सीटों के लिए है, जहां पर बड़ी धांधली होने, मतपत्र छीनने और मतदाताओं को वोट से वंचित करने जैसे गंभीर आरोप लगाए गए हैं, अन्य सीटों पर फिर से चुनाव नहीं होंगे।

पाकिस्तान चुनाव आयोग के सामने कई क्षेत्रों के पोलिंग बूथों से मतदान सामग्री छीने जाने की शिकायतें आई थीं। जिसके बाद चुनाव आयोग ने यह निर्देश जारी किया है।

- Advertisement -

पाकिस्तान के जिओ टीवी रिपोर्ट के अनुसार ईसीपी ने मतदान सामग्री के छीने जाने और उनके क्षतिग्रस्त होने की शिकायतों के बीच देश भर के तमाम मतदान केंद्रों पर दोबारा पोलिंग कराए जाने का आदेश जारी किया है। इससे पहले कड़ी मशक्तों और बमबारी के बीच ईसीपी ने 8 फरवरी को चुनाव करा पाने में सफलता पाई थी। बड़े-बड़े दावे के बावजूद विभिन्न पोलिंग केंद्रों पर निष्पक्ष मतदान नहीं हो सका, ऐसे में ईसीपी को यह आदेश देना पड़ा।

Also Read : Pakistan Election 2024 : अब तक किसी भी पार्टी को स्पष्ट बहुमत नहीं, नवाज-बिलावल मिलकर सरकार बनाने को तैयार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.