U19 World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया नहीं… इस भारतीय बल्लेबाज से हारा भारत, खूब चला बल्ला

पूरे टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी टॉप पर रही थी. लेकिन फाइनल में...

U19 World Cup Final 2024: पूरे टूर्नामेंट में धमाकेदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने हार गई. इस हार से देश करोड़ों फैंस को धक्का लगा है. दरअसल, दक्षिण अफ्रीका के बेनोनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी अंडर 19 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल खेला गया. जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने फाइनल में भारत को 79 रन से हरा दिया है.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 254 रन का टारगेट दिया था. जिसका पीछा करते हुए इंडियन टीम 174 रन पर ऑल आउट हो गई. वहीं, इस हार के बाद युवा भारतीय खिलाड़ी टूट गए. उनके चेहरे पर मायूसी साफ झलक रही थी.

फ्लॉप रही बल्लेबाजी

- Advertisement -

पूरे टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी टॉप पर रही थी. लेकिन फाइनल में ये पूरी तरह से बिखर गई. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया और महज़ 174 रन पर भारत को ऑल आउट कर दिया. आपको बता दें कि उदय सहारण की कप्तानी वाली अंडर 19 भारतीय टीम पूरे विश्व कप में एक भी मैच नहीं हारी थी. लेकिन फाइनल में आकर ऑस्ट्रेलिया ने उनका विजयरथ तोड़ दिया.

ऑस्ट्रेलिया ने फिर दिया जख्म
2023 से लगातार ऑस्ट्रेलिया भारतीय टीम को दर्द देते हुए नजर आई है. पहले उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल 2023 में रोहित सेना को हराया. फिर 2023 के वर्ल्ड कप फाइनल में टीम इंडिया का आईसीसी ट्रॉफी जीतने का सपना तोड़ा। वहीं, अब जूनियर लेवल पर एक और जख्म दे दिया है.

एक भारतीय ने ही दिया भारत को दर्द

भारतीय मूल के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हरजस सिंह का बल्ला वर्ल्ड कप फाइनल में जमकर बोला. उन्होंने फाइनल मैच में कंगारू टीम के लिए सर्वाधिक 55 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 3 चौके और 3 छक्के देखने को मिले. हरजस ने भारत को हराने में अहम भूमिका निभाई.

Also Read: IND Vs ENG: बिहार का लाल, मचाएगा धमाल, आखिरी तीन टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान

हालांकि, जिस तरह से भारतीय टीम पूरा वर्ल्ड कप खेली. उसकी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. इन युवा खिलाड़ियों पर आज तकरीबन हर एक भारतीय को नाज होगा. उम्मीद है कि अब आगे जाकर इनमें से कुछ खिलाड़ी सीनियर टीम में भी खेलते हुए नजर आएंगे. और देश का नाम रोशन करेंगे.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.