South korea के जंगलों में लगी भीषण आग, दर्जनों मकान नष्ट, रेस्क्यू जारी

संदेशवाहक डिजिटल डेस्क। दक्षिण कोरिया (South korea) के जंगलों में लगी आग तेज हवाओं के कारण फैल रही है और इससे बचने के लिए मंगलवार को सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया। सियोल के पूर्वी तटीय हिस्सों में लगी आग में दर्जनों मकान जल कर नष्ट हो गए।

गैंगवॉन प्रांत के गवर्नर किम जिन-ताए और आंतरिक सुरक्षा मंत्रालय के अनुसार, गंगनेउंग के मध्य भाग में एक पहाड़ी से शुरू हुई आग को बुझाने के लिए 700 से अधिक दमकलकर्मियों और 300 दमकल वाहनों को भेजा गया था।

साउथ कोरिया (South korea) मंत्रालय के मुताबिक, तेज हवा चलने से आग तेजी से फैली और करीब 44 मकान इसकी चपेट में आ कर नष्ट हो गए। मंत्रालय ने बताया कि आग प्रभावित इलाकों से 300 से अधिक निवासियों को निकाला गया।

मंत्रालय ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आगे मंत्रालय ने कहा कि फिलहाल आग पर काबू पाने में लगने वाले समय के बारे में कुछ भी बता पाना मुश्किल है क्योंकि तेज हवाओं के कारण विमान को तैनात करना मुश्किल हो गया है।

दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल ने अधिकारियों को जंगल की आग शीघ्र बुझाने और जनहानि को रोकने के उद्देश्य से वहां मौजूद लोगों को निकालने के लिए “सभी उपलब्ध उपकरण और कर्मियों” को तैनात करने का निर्देश दिया है।

Also Read :- French Alps में भारी हिमस्खलन, दो माउंटेन गाइड सहित छह की मौ

Get real time updates directly on you device, subscribe now.