Chhattisgarh Assembly Election Result Live : भाजपा 56, कांग्रेस 34 और दो सीट पर अन्य आगे

Chhattisgarh Assembly Election Result Live :  छत्तीसगढ़ में वोटों की गिनती जारी है, वहीं सभी 90 विधानसभा सीटों पर मतगणना हो रही है। अब तक के रुझानों में कांग्रेस और बीजेपी में कड़ी टक्कर देखी जा रही है, कांग्रेस पार्टी सत्ता बनाए रखने की जद्दोजहद में है जबकि बीजेपी सत्ता के करीब पहुंच रही है।

छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस में कांटे की टक्कर देखी जा रही है, कांग्रेस पार्टी ने रुझानों में 46 सीटों के साथ बहुमत हासिल कर ली है लेकिन बीजेपी भी 43 सीटों पर लीड कर रही है।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार भाजपा 50 सीट पर तथा सत्ताधारी दल कांग्रेस 38 सीट पर आगे है। राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को 46 सीट पर जीत हासिल करनी होगी।

- Advertisement -

राज्य में सीपीआई और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी एक-एक सीट पर आगे हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में रुझान बता रहे हैं कि भाजपा तीनों राज्यों में स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाने की ओर बढ़ रही है। सिंह राजनांदगांव सीट पर कांग्रेस के गिरीश देवांगन से 8494 मतों से आगे हैं।

इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में पल-पल रुझान बदल रहे हैं, फिलहाल बीजेपी कांग्रेस पार्टी को कड़ी टक्कर दे रही है, दोनों ही पार्टियां 44-44 सीटों पर आगे चल रही है।

छत्तीसगढ़ में भाजपा 53 सीटों पर और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है।

चुनाव आयोग के अनुसार शाम 4 बजे तक 53 सीटों पर और कांग्रेस 35 सीटों पर आगे चल रही है।

Also Read : Telangana Assembly Election Result Live : शुरुआती रुझान में कांग्रेस को 65 सीट पर बढ़त

Get real time updates directly on you device, subscribe now.