पॉक्सो कानून का हो रहा दुरुपयोग, बदलाव के लिए करेंगे सरकार को मजबूर: बृजभूषण

पॉक्सो कानून के तहत एक मामले का सामना कर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि इस कानून का दुरुपयोग हो रहा है।

Sandesh Wahak Digital Desk: पॉक्सो कानून के तहत एक मामले का सामना कर रहे भाजपा सांसद बृजभूषण सिंह ने कहा कि इस कानून का दुरुपयोग हो रहा है। उन्होंने कहा कि वह संतों के नेतृत्व में इस कानून को बदलने के लिए सरकार को मजबूर करेंगे।

सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाने वाले पहलवानों की अपील पर उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद सिंह के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। सिंह पर एक मामला पॉक्सो (यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण) अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किया गया था।

गौरतलब है कि बृजभूषण शरण सिंह ने आगामी पांच जून को अयोध्या में संतों की रैली का आह्वान किया है जिसमें उन्होंने 11 लाख संतों के पहुंचने का दावा किया है। इसी रैली की तैयारी को लेकर आज सिंह ने एक सभा को संबोधित किया।

सभा में भाजपा सांसद ने पॉक्सो कानून और उसके प्रावधानों का विरोध करते हुए दावा किया कि इसका बड़े पैमाने पर दुरूपयोग हो रहा है। उनका कहना था कि इस कानून का बच्चों, बुजुर्गों एवं संतों के खिलाफ दुरूपयोग हो रहा है तथा अधिकारी तक इसके दुरुपयोग से अछूते नहीं हैं।

उन्होंने कहा, संतों की अगुवाई में हम सरकार को कानून (पॉक्सो) बदलने के लिए मजबूर कर देंगे। मेरे खिलाफ सभी आरोप बेबुनियाद हैं। इनके पास मेरे खिलाफ कोई भी सबूत नहीं है।

Also Read: गड़बड़झाला : अरबों के पीएफ घोटाले की जांच पर पर्दा डालने की मंशा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.