भाइयों को जेल से छुड़ाने के लिए पानी की टंकी पर चढ़ी विधवा महिला

कानपुर जिले के गुजैनी के अंबेडकर नगर इलाके में अपने भाइयों को जेल से छुड़ाने के प्रयास में मंगलवार को एक विधवा महिला करीब 70 फुट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गई।

Sandesh Wahak Digital Desk: कानपुर जिले के गुजैनी के अंबेडकर नगर इलाके में अपने भाइयों को जेल से छुड़ाने के प्रयास में मंगलवार को एक विधवा महिला करीब 70 फुट ऊंची पानी की टंकी पर चढ़ गई। सहायक पुलिस आयुक्त (नौबस्ता) अभिषेक कुमार पांडेय ने कहा कि दादा नगर निवासी महिला की पहचान अफसाना उर्फ आयशा (26) के रूप में हुई है और उसने धमकी दी कि अगर उसके भाइयों, अय्यूब और सलाम को जेल से रिहा नहीं किया गया तो टंकी से कूद जाएगी।

उन्होंने बताया कि पानी की टंकी पर चढ़ने के बाद महिला ने गोविंद नगर पुलिस पर आरोप लगाया कि उसने करीब एक माह पूर्व उसके पति की हत्या के आरोप में उसके भाइयों को गिरफ्तार कर लिया था। सहायक पुलिस आयुक्त ने बताया कि महिला ने दावा किया कि उसकी शिकायत कहीं नहीं सुने जाने के कारण वह पानी की टंकी पर चढ़ गई। एसीपी ने बताया कि दो घंटे तक समझाने-बुझाने के बाद महिला को टंकी से नीचे उतारा जा सका। उसे उसकी शिकायतों का निवारण करने का आश्वासन दिया गया और बाद में उसे गोविंद नगर थाने भेज दिया गया।

एसीपी पांडेय ने दावा किया कि महिला के भाई निर्दोष नहीं थे (जैसा कि उसके द्वारा दावा किया गया है) और पुलिस ने उनके खिलाफ ठोस सबूत एकत्र करने के बाद ही उन्हें गिरफ्तार किया था।

सोमवार को आरोपियों को भेजा गया था जेल

वहीं, गोविंदनगर थाना प्रभारी धनंजय सिंह ने बताया कि जांच में सामने आया था कि अफसाना के दो भाइयों ने हत्या कर शव फेंका था। जहां शव मिला वहां के लोगों ने भी दोनों को देखा था। सोमवार को पुलिस ने गुमशुदगी को हत्या व साक्ष्य छिपाने की धारा में मुकदमा तरमीम कर दोनों आरोपितों को जेल भेज दिया। इस पर मृतक की पत्नी अपने भाइयों को छुड़ाने के लिए मंगलवार को टंकी पर चढ़ गई थी।

Also Read: भाजपा लोगों को ‘‘धमका’’ रही, सरकारी एजेंसियों का ‘‘दुरुपयोग’’ कर रही: राहुल गांधी

Get real time updates directly on you device, subscribe now.