जयंत चौधरी NDA में हुए शामिल, बोले- देश की सेवा करना चाहता हूं

Sandesh Wahak Digital Desk : सभी कयासों को दूर करते हुए आज RLD पार्टी का NDA में आधिकारिक तौर पर विलय हो गया है। जहां पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने आधिकारिक ऐलान कर दिया है, कि हम NDA में अपनी पार्टी का विलय करने जा रहे हैं।

इस दौरान उन्होंने बोलते हुए कहा कि हमने यह फैसला काफी सोच समझ कर लिया है, मैं अब देश की सेवा करना चाहता हूँ। आगे उन्होंने कहा कि हमने अपने सारे विधायकों और कार्यकर्ताओं से बात कर ली है। हमने एनडीए के साथ जाने का फैसला किया है।

जयंत ने ये भी कहा है कि चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से नवाजा जाना मेरे और मेरे परिवार समेत किसान समुदाय के लिए बहुत बड़ा सम्मान है। विधायकों की नाराजगी पर जयंत ने कहा कि सभी से बातचीत के बाद ये फैसला लिया गया है।

- Advertisement -

जयंत की पार्टी के एनडीए के साथ आने से पश्चिमी यूपी में चुनावी समीकरणों पर बड़ा असर पड़ेगा।

पश्चिमी यूपी में किसान, जाट और मुस्लिम वोट बैंक काफी ज्यादा है। यहां लोकसभा की कुल 27 सीटें हैं, जिसमें 2019 के चुनाव में आरएलडी को एक भी सीट हासिल नहीं हुई थी लेकिन बीजेपी ने 19 सीटों पर जीत पाई थी। सपा और बसपा के खाते में 4-4 सीटें आई थीं। अगर 2014 के लोकसभा चुनावों की बात करें तो उस दौरान भी आरएलडी को एक भी सीट नहीं मिली थी।

Also Read : Bihar politics: तेजस्वी बोले- क्या PM मोदी गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर पलटी नहीं मारेंगे?

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.