Bihar politics: तेजस्वी बोले- क्या PM मोदी गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर पलटी नहीं मारेंगे?

Sandesh Wahak Digital Desk: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को हमेशा पिता तुल्य माना है और उन्हें नहीं पता कि किस वजह से वह ‘महागठबंधन’ छोड़कर भाजपा नीत राजग में लौटने के लिए मजबूर हुए।

विधानसभा में कुमार के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार द्वारा लाए गए विश्वासमत प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान तेजस्वी ने रिकॉर्ड नौवीं बार और पांच साल के कार्यकाल के भीतर तीसरी बार शपथ लेने को लेकर भी मुख्यमंत्री पर तंज कसा और कहा कि ऐसा उदाहरण पहले कभी नहीं देखा गया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने नीतीश कुमार को हमेशा ‘दशरथ’ की तरह माना। मुझे नहीं पता कि किस वजह से वह महागठबंधन को धोखा देने को मजबूर हुए।

- Advertisement -

उन्होंने कहा कि भाजपा बिहार में ‘महागठबंधन’ सरकार से डरी हुई थी… क्या प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गारंटी दे सकते हैं कि नीतीश कुमार फिर पलटी नहीं मारेंगे?

तेजस्वी यादव सदन में बोले, आपने (नीतीश कुमार) 2020 के चुनाव में मुझसे क्या कहा था… अपने बाप के पास से लाएगा… जेल से पैसा लाएगा और नौकरी बांटेगा… ये असंभव है। लेकिन हमने चुनाव के दौरान रोजगार पर वादा किया था और हमने उसे पूरा भी किया।

पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आगे कहा कि हमको दुख इस बात का नहीं है कि हम विपक्ष में हैं, बल्कि हमें तो खुशी है कि 17 महीनों में देश में जो किसी सरकार ने नहीं किया उसको महागठबंधन सरकार ने नहीं किया।

Also Read: Bharat Jodo Nyay Yatra में बोले राहुल गांधी, बीजेपी सरकार में महंगाई की मार झेल…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.