Pakistan Election 2024 : इमरान खान को विपक्ष में बैठना मंजूर, किसी पार्टी से नहीं करेंगे गठबंधन

Pakistan Election 2024 : पाकिस्तान में आम चुनाव के बाद वोटों की गिनती पूरी हो चुकी है, जहां कोई पार्टी 134 का जादूई आंकड़ा यानी बहुमत हासिल नहीं कर सकी है। बता दें 80 घंटों के बावजूद चुनाव आयोग ने अब तक नतीजों की आधिकारिक घोषणा नहीं की है जबकि गठबंधन की सरकार के लिए कवायद तेज हो चुकी है।

वहीं नवाज शरीफ की पार्टी PML-N के प्रेसिडेंट शाहबाज शरीफ ने रविवार रात पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के नेता आसिफ अली जरदारी और उनके बेटे बिलावल से मुलाकात की। जिसके बाद PPP ने कहा सोमवार को सेंट्रल एग्जीक्यूटिव कमेटी मीटिंग के बाद कोई फैसला करेंगे।

जानकारी के अनुसार इमरान खान की पार्टी PTI के समर्थन से जीते निर्दलीय पाला बदलकर नवाज के साथ जाने लगे हैं। आपको बता दें पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में कुल 336 सीटें हैं, जिनमें से 265 सीटों पर चुनाव हुए। बता दें एक सीट पर चुनाव टाल दिए गए हैं जबकि एक सीट NA-88 के नतीजों को खारिज कर दिया गया है।

- Advertisement -

वहीं यहां 15 फरवरी को फिर से वोटिंग होगी, बाकी 70 सीटें रिजर्व हैं। PTI इमरान खान के बगैर सरकार बनाने को तैयार नहीं है। पार्टी चेयरमैन गौहर अली खान ने दूसरा रुख नाम के एक शो में इंटरव्यू के दौरान कहा है कि वो न तो PML-N और न ही PPP के साथ सरकार बनाने में सहज हैं। वहीं गौहर का दावा है कि उनके पास बहुमत है, अगर उसका सम्मान नहीं किया गया तो वो विपक्ष में बैठना ज्यादा पसंद करेंगे।

Also Read : Pakistan Election 2024 : चुनाव में हुई धांधली, कई सीटों पर फिर से होगा मतदान

Get real time updates directly on you device, subscribe now.