UP Congress News: अलका लांबा की प्रेस कॉन्फ्रेंस, बोलीं- राहुल गांधी के पास है विजन और सोच

UP Congress News: राजधानी लखनऊ स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की वरिष्ठ नेता अलका लांबा ने एक प्रेम कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि 16 राज्यों का मैंने दौरा किया है। मणिपुर होते हुए अरुणाचल, असम, बिहार, झारखंड, महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब से होते हुए मैं यूपी पहुंचीं हूं।

संवाददाता सम्मेलन उन्होंने कहा कि महिला कांग्रेस के संगठन को राष्ट्रीय स्तर से लेकर बूथ स्तर तक मजबूत करना है। कार्यकारिणी की बैठक होनी है, संगठन को मजबूत करने पर एक चर्चा होनी है।

अलका लांबा ने कहा कि भारत जोड़ो न्याय यात्रा जल्द ही यूपी में प्रवेश करने जा रही है। सभी को बेसब्री से इंतजार है। पांच न्याय को मुद्दा बनाया गया है। नारी, युवा भागीदारी, श्रमिक और भागीदारी न्याय की आवाज उठाई जा रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के दस साल में हुए अन्याय को उजागर कर रहे है, न्याय का हक मिलने तक हम ऐसी ही यात्रा और संघर्ष जारी रहेंगे।

- Advertisement -

नारी न्याय क्या है?

अलका लांबा ने कहा कि नारी के साथ पिछले दस सालों में कई अन्याय हुए। राजनीतिक अन्याय, 33 प्रतिशत महिला आरक्षण बिल पास हो चुका है। ये सिर्फ एक धोखा है, हमारी भागीदारी अधूरी है। दुर्भाग्य है की सिर्फ ये एक जुमला है। केंद्र में सरकार बनते ही कांग्रेस 33 प्रतिशत आरक्षण कानून लागू हो जायेगा।

कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी का सपना है की अगले दस साल में देश के 50 प्रतिशत राज्यों में महिलाओं को सीएम और डिप्टी सीएम के पद पर देखना चाहते हैं। राहुल गांधी के पास विजन और सोच है।

बृजभूषण सिंह पर भी साधा निशाना

अलका लांबा ने कहा कि महिलाओं के साथ लगातार अपराध बढ़ रहे हैं, यूपी भी इससे अछूता नहीं है। नारा है बेटी बचाओ, लेकिन हकीकत है अपराधी बचाओ, ब्रजभूषण शरण सिंह इसका उदाहरण हैं। पुलिस दबाव में हैं, सुप्रीम कोर्ट को फटकार लगानी पड़ी, न्याय का हक अभी भी अधूरा है, गिरफ्तारी नहीं हुई है। बेटियों का संघर्ष लंबा है, देश की बेटियों के लिए कांग्रेस लड़ाई लड़ती रहेगी।

महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण भी निचले स्तर पर है। कांग्रेस नेता ने कहा कि मंगलवार 13 फरवरी को बाराबंकी में नारी न्याय सम्मेलन किया जाएगा। यूपी के सभी जिलों में नारी न्याय सम्मेलन होगा। पचास किलोमीटर की यात्रा की जाएगी। पीड़ित शोषित बहनों के दरवाजे तक कांग्रेस जायेगी और उन्हें हक दिलाएगी।

इसके साथ ही भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए हम 9891802024 नंबर जारी करेंगे। इस पर मिस्ड कॉल करके न्याय यात्रा से बहने जुड़ सकती हैं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि डोनेट फॉर न्याय कैंपेन भी लॉन्च किया जाएगा। एक दान देश की बेटियों के नाम कैंपेन लॉन्च किया जाएगा। इस दान को राजनीतिक कार्यक्रमों के इस्तेमाल में नहीं लाया जाएगा। ये दान पीड़ित बेटियों और उनके परिवार को सौंपा जाएगा।

Also Read : किसान आंदोलन: दिल्ली के बॉर्डर पर पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा, यातायात पाबंदियां भी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.