Spicejet News : खस्ता हुई की आर्थिक स्थिति, 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला

Spicejet News : देश की बड़ी एयरलाइन्स में से एक स्पाइसजेट ने 1400 कर्मचारियों की छंटनी की है। यह कंपनी की कुल वर्कफोर्स का करीब 15 प्रतिशत है। कंपनी द्वारा ये कदम वित्तीय संकट के बीच निवेशकों को आकर्षित करने के लिए है।

जानकारी के मुताबिक, बजट एयरलाइन के पास 9000 के करीब कर्मचारी है, जो कि 30 एयरप्लेट का संचालन करते हैं। इसमें से 8 विमानों को कंपनी द्वारा विदेशी एयरलाइन से क्रू और पायलट्स के साथ लीज पर लिया हुआ है।

इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी की ओर से ऑपरेशन जरूरतों के हिसाब से ये कटौती की गई है। एयरलाइन मौजूदा समय में 60 करोड़ रुपये प्रति महीने की सैलरी दे रही है।

- Advertisement -

इससे पहले कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि स्पाइसजेट की ओर से पिछले कई महीनों से सैलरी के भुगतान में देरी की जा रही थी। बता दें, स्पाइस जेट निवेशकों से 2200 करोड़ रुपये का फंड जुटाने के प्लान पर काम कर रहा है।

एयरलाइन की ओर से कहा गया कि कंपनी के फंड जुटाने के सभी प्लान ट्रेक पर है और जल्द ही इसके बारे में सूचना दी जाएगी। 2019 अपने पीक पर स्पाइटजेट के पास 118 प्लेन की प्लीट थी और 16,000 से ज्यादा कर्मचारियों का स्टाफ था। मौजूदा समय में हाल ही में अकासा एयरलाइन स्पाइसजेट की सबसे निकटतम प्रतिद्वंदी है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.