सांसद दानिश अली को बीएसपी ने किया सस्पेंड, सामने आई ये बड़ी वजह

Sandesh Wahak Digital Desk : बहुजन समाज पार्टी के सांसद दानिश अली को आज पार्टी ने निलंबित कर दिया है। इसकी वजह पार्टी विरोधी गतिविधियां में शामिल होना बताया जा रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक बसपा ने कई बार दानिश अली को हिदायत दी थी। जिसमें कहा था कि पार्टी उनके मुद्दे पर उनके साथ है। बावजूद दानिश अली लगातार कांग्रेस के साथ खड़े दिखाई दे रहे थे। उन्हें निकाले जाने की सबसे बड़ी वजह यही बताई जा रही है।

आपको बता दें कि BSP सांसद दानिश अली पर बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी के आपत्तिजनक बयान से सियासत गरमा गई थी। बिधूड़ी के बयान की चौतरफा आलोचना के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने सितंबर में दानिश अली से उनके आवास पर मुलाकात की थी।

- Advertisement -

दानिश अली ने भी राहुल गांधी से मुलाकात के बाद भावुक होते हुए कहा कि उन्हें कांग्रेस नेता से मिलकर लगा कि वह अकेले नहीं है। राहुल गांधी मेरा हौसला बढ़ाने यहां आए थे। उन्होंने मुझसे कहा कि इन बातों को अपने दिल से मत लगाना और अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना। मुझे उनकी बातों से राहत मिली और अच्छा लगा कि मैं अकेला नहीं हूं।

ये था मामला

भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी ने लोकसभा में चंद्रयान-3 की चर्चा के दौरान बसपा सांसद कुंवर दानिश अली के खिलाफ आपत्तिजक शब्दों का प्रयोग किया था। विवाद बढ़ने पर बीजेपी ने बिधूड़ी को कारण बताओ नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा था कि आखिर उनके खिलाफ पार्टी कार्रवाई क्यों नहीं करे? उन्हें पार्टी की अनुशासन समिति को 15 दिन में नोटिस का जवाब देना था।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.