कर्नाटक और मेघालय में लगे भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इतनी रही तीव्रता

Sandesh Wahak Digital Desk: महाराष्ट्र की सीमा से सटे उत्तरी कर्नाटक के विजयपुरा जिले के कुछ हिस्सों में शुक्रवार सुबह 3.0 तीव्रता का भूकंप आया। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र ने यह जानकारी दी।

केएसएनडीएमसी के बयान के मुताबिक, भूकंप सुबह 6 बजकर 52 मिनट पर आया जिसका केंद्र जिले के विजयपुरा तालुक में उकुमानल गांव से 4.3 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में था। बयान में कहा गया है कि भूकंप के तीव्रता मापन से पता चला है कि इसकी तीव्रता कम थी और इसके झटके आसपास के 40-50 किलोमीटर के दायरे में महसूस किए जा सकते हैं।

बयान के अनुसार, तीव्रता कम होने के कारण इस भूकंप से स्थानीय लोगों को कोई नुकसान नहीं होगा, हालांकि स्थानीय स्तर पर झटके महसूस हो सकते हैं।

- Advertisement -

इस बीच, मेघालय की राजधानी शिलांग और आसपास के इलाकों में भी शुक्रवार सुबह 3.8 तीव्रता का भूकंप आया। एक अधिकारी ने बताया कि जानमाल के नुकसान की तत्काल कोई खबर नहीं मिली है।

शिलांग में क्षेत्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के एक अधिकारी ने बताया कि भूकंप सुबह 8:46 बजे, जिसकी तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 3.8 मापी गई। उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र शहर के दक्षिण-पश्चिम में मावफलांग इलाके में 14 किलोमीटर गहराई में था।

Also Read : UP: अगर तीन बार कटा चालान तो फाइन के साथ रद्द होगा ड्राइविंग लाइसेंस, नया नियम लागू

Get real time updates directly on you device, subscribe now.