Lucknow News : मंत्री आवास के सामने स्पा सेंटर की आड़ में देह व्यापार, लड़कियों को लालच दे गंदे काम में धकेला, 3 का हुआ रेस्क्यू

Lucknow News : ताजा खबर लखनऊ से सामने आ रही है, जहां उत्तर प्रदेश राज्यपाल अधिकार व संरक्षण आयोग के आदेश पर पुलिस ने दो एनजीओ की मदद से लखनऊ के विभूति कांड इलाके में मंत्री आवास के सामने स्पा सेंटर में छापा मारा। वहीं छापेमारी के बाद स्पा सेंटर में चल रहे देह व्यापार के गोरख धंधे का खुलासा हुआ।

 

Lucknow News
Lucknow News

 

जानकारी के अनुसार पुलिस ने स्पा सेंटर से तीन लड़कियों को मुक्त कराया है, इसके साथ ही साथ लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिसमें से दो ग्राहक और बाकी सपा के कर्मचारी बताई जा रहे हैं। वहीं पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज किया है। जानकारी के अनुसार 1090 मुख्यालय में बैठक के बाद स्पा सेंटर में छापा मारने की योजना बनाई गई थी, जिसके बाद डीसीपी रुचिता चौधरी के सहयोग से 36 पुलिस कर्मियों की टीम गठित की गई।

- Advertisement -

वहीं छापेमारी करने वाली टीम में अधिकांश पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में थे, आयोग और पुलिस की टीम में शुक्रवार शाम करीब चार बजे स्पा सेंटर में छापा मारने पहुंची। स्पा सेंटर से आजमगढ़, सुल्तानपुर और गोरखपुर की एक-एक लड़की को रेस्क्यू किया गया है। एडीसीपी पूर्वी अली अब्बास ने इस मामले के बाबत जानकारी देते हुए बताया कि अनैतिक देह व्यापार (निवारण) अधिनियम 1956 की धाराओं के तहत विभूति खंड थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

ह्यूमन यूनिटी मूवमेंट की संस्थापक निदेशक डॉ संगीता शर्मा के के मुताबिक लड़कियों ने बातचीत में बताया कि उन्हें स्पा सेंटर में रिसेप्शनिस्ट की पोस्ट के लिए नौकरी पर रखा गया था लेकिन कुछ समय बाद प्रबंधन ने उन्हें देह व्यापार के धंधे में झौंक दिया। वहीं मुक्ति फाउंडेशन के वीरेंद्र का कहना है कि यह स्पा संचालक का दुस्साहस ही है, मंत्री आवास के सामने सपा की आड़ में के व्यापार चल रहा था और किसी को भनक तक नहीं लगी।

Also Read : 20 लाख रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप ईडी अफसर गिरफ्तार, विभाग ने शुरू की जांच

Get real time updates directly on you device, subscribe now.