US: आसमान में टकरा गए दो ​विमान, दो लोगों की हुई मौत

Sandesh Wahak Digital Desk: ताजा खबर अमेरिका से है, जहाँ अमेरिका के आसमान में एक बार फिर दो विमान टकराने की घटना सामने आई है। वहीं इस हादसे में दो पायलेटों की मौत हो गई है। दूसरी ओर यह हादसा उस समय हुआ, जब अमेरिका के नेवादा प्रांत के रेनो में एक एयर शो चल रहा था। वहीं विमानों की आसमान में टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों पायलेटों की मौत के साथ ही आसपास कई किलोमीटर के दायरे में विमानों का मलबा फैल गया।

बता दें इस घटना के बाद आनन फानन में पूरा एयर शो रद्द कराना पड़ा। वहीं अमेरिका के आसमान में रविवार को एक बड़ा हवाई हादसा हुआ, जहाँ अमेरिका में नेवादा प्रांत के रेनो में आयोजित हो रही नेशनल चैंपियनशिप एयर रेसेस एंड एयर शो के दौरान दो विमान आसमान में ही आपस में टकरा गए। वहीं विमानों की टक्कर इतनी भीषण थी विमानों के कलपुर्जे आसपास के इलाके में करीब डेढ़ मील तक बिखर गए।

इस विमान दुर्घटना में दोनों पायलटों की जान चली गई। रेनो एयर रेसिंग एसोसिएशन ने एक बयान जारी कर बताया रविवार को दोपहर करीब 2.15 बजे टी-6 गोल्ड रेस की समाप्ति के दौरान दो विमान लैंडिंग के दौरान एक दूसरे से टकरा गए। इस हादसे में दोनों पायलट की मौत की पुष्टि हो गई है।

- Advertisement -

बता दें आसमान में एयर शो के दौरान करतब दिखाने के दौरान दोनों विमान आपस में टकरा गए। इस वजह से दोनों पायलेटों की जान चली गई, जबकि दोनों पायलेट बेहद स्किल्ड पायलट थे और टी-6 क्लास के स्वर्ण विजेता थे। दोनों पायलट के परिवारों को सूचना दे दी गई है। हादसे के बाद आनन फानन में एयर शो को रद्द कर दिया गया है।

Also Read: Brazil: विमान दुर्घटना में दर्जन भर से ज्यादा लोगों की मौत, मृतकों में अमेरिकी नागरिक भी शामिल!