Telangana Assembly Election Result Live : 24 सीट पर कांग्रेस की जीत, 39 पर बढ़त

Telangana Assembly Election Result Live : तेलंगाना के लिए रविवार को जारी मतगणना में कांग्रेस ने अब तक 24 सीटों पर जीत हासिल कर ली है। 39 सीटों पर बढ़त के साथ राज्य में अपनी पहली सरकार बनाने के लिए बहुमत प्राप्त करने की ओर बढ़ती प्रतीत हो रही है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत की संभावना के बीच तेलंगाना विधानसभा चुनाव का परिणाम कांग्रेस के पक्ष में जाता प्रतीत हो रहा है।

निर्वाचन आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस ने 24 सीट पर जीत हासिल कर ली है। विजयी कांग्रेस उम्मीदवारों में लक्ष्मी कांथा राव तोटा (जुक्कल), मयनामपल्ली रोहित (मेडक), जी विवेकानंद (चेन्‍नुर), जी विनोद (बेल्‍लामपल्‍ली) और उत्तम कुमार रेड्डी नालामादा (हुजूरनगर) शामिल हैं।

- Advertisement -

आयोग द्वारा घोषित परिणाम के अनुसार, राज्य में सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) ने छह सीट जीत ली हैं। बीआरएस उम्मीदवार श्रीनिवास रेड्डी परिगे को बांसवाड़ा से, प्रशांत रेड्डी वेमुला को बालकोन्‍डा से, वाकीति सुनीता लक्ष्मा रेड्डी को नरसापुर, चामकूर मल्ला रेड्डी को मेडचाल और के.पी.विवेकानंद को कुथबुल्‍लापुर से विजयी घोषित किया गया है।

आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस 39 सीट और बीआरएस 20 सीटों पर आगे चल रही है। भाजपा एक सीट पर जीत चुकी है और आठ पर आगे चल रही है, वहीं ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) छह और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी एक सीट पर आगे हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.